Online News Portal

बिजली ऑफिस का नहीं लगाना होगा चक्कर,आपने मोबाइल पर पाएं बिजली बिल…

#बिजली विभाग की ओर से एक मोबाइल नंबर जारी किया गया है.
#विभाग का चक्कर काटने से मिलेगी मुक्ति.
#मोबाइल नंबर पर मिस कॉल कर उपभोक्ता अपने घर के बिजली का बिल करे प्राप्त .

जिला संवाददाता: अभिषेक राज

नवभारत न्यूज़,भभुआ: अब उपभोक्ताओं को बिजली बिल के लिए आरआरएफ को नहीं खोजना पड़ेगा या फिर बिजली का बिल लेने के लिए जिला मुख्यालय पर स्थित बिजली विभाग व अन्य स्थानों के चक्कर नहीं लगाने होगे. इसके लिए बिजली विभाग की ओर से एक पहल शुरू की गई है.जिसका लाभ सीधे उपभोक्ताओं को मिलेगा. दरअसल बिजली विभाग की ओर से एक मोबाइल नंबर जारी किया गया है. मोबाइल नंबर पर मिस कॉल कर उपभोक्ता अपने घर के बिजली का बिल प्राप्त कर सकेंगे.इससे उपभोक्ताओं को लाभ होगा.वहीं दूसरी ओर आनलाइन के माध्यम से बिजली के बिल का भुगतान भी कर सकेंगे.इन दोनों ही उपाय से सीधे घर बैठे बिल प्राप्त कर उपभोक्ता आनलाइन के माध्यम से बिल का भुगतान कर पाएंगे.

प्राप्त करें बिल-

कनेक्शन लेते समय जिस मोबाइल नंबर को उपभोक्ता ने रजिस्टर्ड कराया होगा उस नंबर से *7666008833* नंबर पर मिस कॉल देगा.उसके बाद एक लिक आएगा.जिस पर क्लिक करने के बाद उपभोक्ता को बिजली का बिल मिल जाएगा. लेकिन जिनका मोबाइल नंबर उस समय रजिस्टर्ड नहीं हो पाया है. उनको भी घबराने की जरूरत नहीं है.वैसे उपभोक्ता भी उपरोक्त नंबर पर ही मिस कॉल करेंगे। मिस कॉल करने के बाद एक लिक आएगा. लिक के आने के बाद उस को क्लिक करने पर एक ब्राजर ओपेन होगा.जिसपर उपभोक्ता अपना बिजली का एकाउंट नंबर यानी की उपभोक्ता संख्या व जिस नंबर को रजिस्टर्ड करना चाहते है उसको अंकित कर के ओके करेंगे. उसके बाद उनका मोबाइल नंबर विभाग से रजिस्टर्ड हो जाएगा. उसके बाद उपभोक्ता पुन: मिस कॉल कर अपना बिजली का बिल प्राप्त कर सकेंगे.

विभाग का चक्कर काटने से मिलेगी मुक्ति-

विभाग द्वारा नंबर जारी करने के बाद अब उपभोक्ताओं को विभाग का चक्कर लगाने से राहत मिल जाएगी. अब घर बैठकर ही अपना बिल प्राप्त कर सकेंगे. इसके अलावा आनलाइन से बिजली का बिल भुगतान भी कर लेंगे.इस तरह से उपभोक्ताओं के समय की बचत होगी और विभाग के चक्कर लगाने से भी राहत मिलेगी.