Online News Portal

मैं अकेला ही चला था गरीबों को मदद करने जानिबे-ए-मंजिल, मगर लोग साथ आते गए और कारवां बनता गया:राजन कुमार साह

प्रवीण कुमार , बिहार।

वैशाली : 24 मार्च की आधी रात से देश में संपूर्ण लॉकडाउन हैं, जो बढ़कर अब 3 मई तक हो गया हैं जिससे बिहार राज्य प्रवासी देहारी मजदूर और गरीब जनता एक वक़्त की खाना खाने को मजबूर हैं।

जो कुछ घर मे थोड़ा बहुत था वह भी खत्म हो चुका हैं। अब लालगंज की जो गरीब जनता देहारी मजदूरी कर जो रोज कमाते खाते हैं अब उनके पास कोई रास्ता नहीं दिख रहा है। अब सरकार या मदद के भरोसे हैं।बहुत बड़ा सवाल हैं की एक तरफ कोरोना दूसरी तरफ भुख के बीच फंसी जिंदगी।

लेकिन इस दुःख को एक युवा समाजसेवी समझा और जुट गया तन मन धन से और जब से माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी से बचने हेतु लॉक डाउन किया हैं उस वक्त से राजन कुमार साह उर्फ राजन कुंद्रा लगातार लालगंज विधानसभा सहित अन्य क्षेत्रों में लगातार राशन सामग्री, जिसमे चावल, दाल, आटा, नमक, सोयाबीन,साबुन आदि का वितरण कर रहे है।

मानव (जनता) सेवा भाव से प्रेरित होकर दिया साथ

राजन कुन्द्रा की इसी मानव (जनता) सेवा भाव से प्रेरित होकर , आज हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के बिहार पटना के वरीय क्षेत्रीय प्रबंधक महोदय एवं सेल्स एरिया मैनेजर के सौजन्य से और वैशाली सर्विस स्टेशन मंसूरपुर सराय के व्यवस्थापक सह भावी प्रत्याशी लालगंज विधानसभा के राजन कुमार साह उर्फ राजन कुन्द्रा एवं उनके साथ भाजपा युवा मोर्चा के शिव शंकर सिंह एवं राजन कुन्द्रा की पूरी टीम के समस्त सदस्यगण खुद लॉक डाउन के नियम को पालन करते हुऐ बिना अपनी प्रवाह किये बगैर बड़ी दरियादिली दिखाते हुए गोरौल के लोदीपुर पंचायत और कटरमहला पंचायत के सभी वार्डो में राशन सामग्री का वितरण किया।

जब तक लॉक डाउन रहेगा तब तक पूरी कोशिश होगी पूर्ण तरीके से घर-घर राशन वितरण करते रहेंगे

इस लॉक डाउन में फंसे लालगंज के समस्त गरीब जनता व देहारी मजदूरी करने वाले आदि को मदद कर । बिहारी एकता का गौरव को और बढ़ाया हैं। साथ ही मानवता की परिचय देते हुए सभी मजदूरों को भरोसा दिलाया की हम आपलोग को भूखें नहीं रहने देंगे।

हर सुख-दुःख में राजन कुमार साह और उनके साथ आये हुए पूरी टीम के अलावा हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के बिहार पटना के वरीय क्षेत्रीय प्रबंधक महोदय एवं सेल्स एरिया मैनेजर,भाजपा युवा मोर्चा के शिव शंकर सिंह सब आपके साथ हैं। जहाँ तक हो सकेगा हम मदद करते रहेगें।

हमलोग निरन्तर जब से लॉक डाउन हुआ है तब से लोगो के बीच राहत सामग्री का वितरण कर रहे है और जब तक लॉक डाउन रहेगा तब तक पूरी कोशिश होगी पूर्ण तरीके से राशन वितरण करते रहेंगे ।

राजनीतिक भेदभाव को छोड़कर सभी को एक साथ मिलकर जनता सेवा करना चाहिए

वही राजन कुमार साह और साथ में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के बिहार पटना के वरीय क्षेत्रीय प्रबंधक महोदय एवं सेल्स एरिया मैनेजर,भाजपा युवा मोर्चा के शिव शंकर सिंह ने सभी जनता भाई,बहन से आग्रह (अपील) किया की आप लोग लॉक डाउन के नियम का पालन पूरी ईमानदारी से करते रहें।

तभी हम लोग कोरोना वाइरस बीमारी से सुरक्षित रहेंगे.तब जाकर हम लोग कोरोना वाइरस को हरा कर जीत सकते हैं। साथ ही वैसे लोग जो मदद करने में सक्षम हैं उनको राजनीतिक भेदभाव को छोड़कर सभी को एक साथ मिलकर जनता सेवा करना चाहिए।

ग़रीब जनता मजदूरों को हौसला बढ़ाकर बिहारी एकता होने का मिशाल पेश किया

आपको बता दे की इस तरह से लालगंज के अलग-अलग पंचयात में घर-घर जाकर जनता को जागरूक करने के साथ साथ लगातार राशन वितरण किया हैं और ग़रीब जनता मजदूरों को हौसला बढ़ाकर बिहारी एकता होने का मिशाल पेश किया हैं।